* आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *

संघ प्रमुख की सलाह, सोशल मीडिया से परहेज करे प्रचारक

01-03-2018 15:54:46 पब्लिश - एडमिन



मेरठ। संघ की विचारधारा को जन जन तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का भरपूर प्रयोग करने और संघ से जुड़े संवाद केन्द्रो द्वारा यू टयूब पर चैनल चलाने के बावजूद आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने सोशल मीडिया को गलत जानकारी का जरिया बताते हुए स्वयंसेवकों को सोशल मीडिया से दूर रहने की नसीहत दी। संघ प्रमुख भागवत ने कहा कि सोशल मीडिया से गलत जानकारी मिलती है और समय बर्बाद होता है। स्वयंसेवकों को व्यक्तिगत स्तर परसोशल मीडिया से परहेज करना चाहिए। हालांकि उन्होंने जानकारी साझा करने के लिए व्हाटसएप गु्रप बनाने सहित सोशल मीडिया के इस्तेमाल का बचाव भी किया। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने संघ प्रचारकों को ईमेल के अलावा बाकी सभी तरह के सोशल मीडिया से दूरी बनाने की सलाह दी।
उल्लेखनीय है कि संघ अपनी विचारधारा के प्रचार विस्तार के लिए सोशल मीडिया का भरपूर इस्तेमाल कर रहा है। किसी मुददे पर बयान देने या जानकारी देने के लिए टविटर हैंडल का प्रयोग किया जा रहा है। संघ के आफिशियल टविटर हैंडल पर 7 लाख से ज्यादा फालोअर्स है। संघ के फेसबुक को 50 लाख से ज्यादा लोग फालो करते है। मेरठ कार्यक्रम के फेसबुक पर प्रसारण को पांच लाख लोगों ने सुना। इस कार्यक्रम पर लगभग 25 हजार लोगों ने प्रतिक्रिया व्यक्त की। कमेंट करने वालों की संख्या 11500 बतायी गयी है। जबकि 11 हजार लोगों ने इस प्रोग्राम को शेयर किया। 
विचारधारा के प्रचार प्रसार और संघ के इतिहास से लोगों को अवगत कराने के लिए आरएसएस शीघ्र ही ‘‘गाथा’’ नामक एप का शुभारम्भ करने जा रहा है इस ऐप पर आसपास आयोजित होने वाली संघ की शाखाओं की जानकारी भी उपलब्ध करायी जायेगी। संघ कई स्थानों पर वर्चुअल शाखा का संचालन भी कर रहा है। इसमंे आईटी और बीपीओ से जुडे वे लोग शामिल होते हैं जो स्वयं शाखाओं में उपस्थित होने में असमर्थ है। संघ की वेबसाइट ‘‘ज्वाइन आरएसएस’’ नामक अभियान भी संचालित किया जा रहा है। 


आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें


 

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !