* आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *

फेसबुक पर धर्म विशेष के खिलाफ टिप्पणी से बवाल, आरोपी शिंकजे में 

15-02-2018 18:34:32 पब्लिश - एडमिन



रांची। फेसबुक पर धर्म विशेष के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर बुधवार को बवाल हो गया जो दिन भर चलता रहा। विरोधियों ने बुंडु में एनएच पर जाम लगा दिया। करीब छह घंटे के जाम से यातायात बुरी तरह अस्त व्यस्त हो गया। मामला तूल पकड़ते देख पुलिस ने टिप्पणी करने वाले समीर को गिरफ्तार कर लिया है। समीर ने बताया कि उससे गलती से पोस्ट हो गयी। वह हटाने वाला ही था कि बवाल हो गया। उधर पोस्ट से गुस्साये लोगों ने आरोपी के आवास पर हमला बोल दिया। जब मामले की जानकारी दूसरे पक्ष को हुई तो वह भी सड़कों पर उतर आया जिससे पुलिस में हडकम्प मच गया। 
संवदेनशील मामला होने के कारण डीएसपी कुलदीप द्विवेदी, डीसी महिमापत रे और ग्रामीण एसपी अजीत पीटर पहुंचे और लोगांे का कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत किया। भीड़ आरोपी को अपने हवाले करने की मांग कर रही थी। जाम खुलवाने के लिए पुलिस को अतिरिक्त बल मंगाना पड़ा। वरिष्ठ अधिकारियों के हस्तक्षेप से जैसे तैसे मामला शांत हुआ। अग्रिम आदेशों तक पुलिस अधिकारियों को वहीं कैम्प करने को कहा गया है। पुलिस ने बताया कि जिन्होने कानून अपने हाथ में लिया उनकी शिनाख्त कर ली गयी है सभी के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। पुलिस एसएसपी ने बताया कि माहौल को सुधारने के लिए दोनों पक्षों के लोग सामने आया और काफी मदद की। दोनों के साथ बैठक की हुई। परस्पर बातचीत से मामला शांत हों गया। उसके बाद दोनों पक्षों के लोगों ने साथ मिलकर शिव बारात निकाली। पुलिस ने मामला शांत होने पर राहत की सांस ली।
फेसबुक और व्हाटस एप पर धार्मिक विद्वेष फैलाने, अभद्र टिप्पणी करने वाले और आपतिजनक टिप्पणी करने वाले समीर कुल्लू को साइबर एक्ट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। अन्य आरोपियों के खिलाफ भी साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार समीर चंडीगढ़ में रहता है। गुरूवार को वह रांची आया था। इस दौरारन पुरूलिया रोड के एक होस्टल में फेसबुक लाइव कार्यक्रम हुआ जिसके बाद पुलिस को उसकी गतिविधियों की जानकारी मिली। सीआईडी एसपी सुनील भास्कर के अनुसार समीर कुल्लू के खिलाफ साइबर थाना में 17/17, और आईपीसी एक्ट 153ए, 295ए, 298ए, 469ए, 500ए, 503ए, 504ए, 505ए और 505(सी), और धारा 66/66(ई), 67 आई.टी. एक्ट के तहत आरोपी बनाया गया है। साइबर थाना प्रभारी डीएसपी श्रद्धा केरकेटटा के नेतृत्व में छापा मारकर आरोपी को गिरफतार किया गया था।


आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें  

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !