* आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *

आतंकवाद से त्रस्त हैं पाक के एक्टर व पत्रकार

19-01-2018 19:11:40 पब्लिश - एडमिन


आतंकवाद को लेकर दुनिया भर में लानत मलामत का केन्द्र बने पाकिस्तान की सरकार भले ही आतंकवाद के सरंक्षण व पोषण के आरोपों से पल्ला झाड़ती हों लेकिन दुनिया इस कडवी सच्चाई को जान चुकी है कि पाकिस्तान दुनिया भर में फैले आतंकवाद की धुरी बन चुका है। जिस देश की सरकारों के मुखिया और अन्य मंत्री कुख्यात आतंकी सरगना और मुम्बई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में संलिप्तता का कोई सबूत न होने का दम भरते हो उस देश के जर्नलिस्ट और एक्टर ही आतंकवाद को लेकर हुई पाकिस्तान की किरकिरी से त्रस्त नजर आ रहे है। मशहूर पाकिस्तान अदाकारा सबा कम जियो टीवी के सम्पादक हामिद मीर और सीनियर जर्नलिस्ट हसन निसार ने अलग अलग टीवी शो के दौरान अपना अपना दर्द बयान किया। इन बयानों को सुनकर पाकिस्तानी हुक्मरानों को अपने उस झूठ पर शर्म आनी चाहिए जिसमें वह यह कहते नजर आते हैं कि पाकिस्तान एक अमन पसंद मुल्क हैं और उसकी सरजमीन से आतंकी गतिविधियों का संचालन नहीं होता।

हाल ही में पेशावर में मासूम जैनब के संग हुई बर्बरता ने पूरे पाकिस्तान को हिलाकर रख दिया। नई दिल्ली के ‘निर्भया कांड’ जैसे ‘जैनब कांड’ से पाकिस्तानी अवाम खासकर नौजवान पीढ़ी दिल्ली के नौजवानों की तरह खुलकर सामने आयी और सरकार को जमकर कोसते हुए मांग कि पाकिस्तान के बचपन को बचाओ। पेशावर के जैनब कांड से बुरी तरह आहत पाकिस्तानी टीवी चैनल समा की एंकर अपनी मासूम बेटी को लेकर स्टूडियो पहुंची और रोते हुए अपना शो पेश किया था। उन्होंने पाकिस्तानी अवाम को झंझोड कर रख दिया था। अब एक बार फिर मशहूर पाकिस्तानी अदाकारा सबा कमर ने पाकिस्तानी होने का दर्द बयान करते हुए कहा कि-‘ यह कितने शर्म की बात है कि आज जब हम दुनिया के किसी मुल्क में शूटिंग करने जाते हैं तो हमसे गहन पूछातछ होती है और गहराई से जांच की जाती है। सबा ने रोते हुए पेशावर के जैनब कांड का भी जिक्र किया। सबा ने रूंधे गले से बर्बरता का शिकार हुई मासूम जैनब के दर्द की कल्पना को अपने शब्दों में इस तरह व्यक्त किया कि सुनने वाले की पलकंे गीली हो जाये। सबा ने हुक्मरानों से सवाल दागते हुए पूछा किः-‘आप कहते हैं पाकिस्तान ऐसा है पाकिस्तान वैसा है पाकिस्तान ये है पाकिस्तान वो है। लेकिन हकीकत यह है कि पाकिस्तानी होना शर्मिन्दगी का विषय बन गया है। दुनिया के किसी मुल्क में पाकिस्तानी को शक कीनजरों से देखा जाता है तो शर्मिन्दगी उठानी पड़ती है। इस शो के दौरान सबा ने विदेशों में हुई जांच और पूछताछ के अनुभवों को भी उजागर किया।

पाकिस्तान के सबसे मशहूर टीवी चैनल ‘जियो’ के सम्पादक समय समय पर आतंकवाद को लेकर हुक्मरानों को आईना दिखाते रहते हैं, ने भी अपने शो के दौरान आतंकवाद के मुददे पर दुनिया भर में हो रही किरकिरी पर हुक्मरानों की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि आज हालत यह है कि पाकिस्तानी हुक्रान आतंकी सरगनाओं के आगे बेबस नजर आते हैं। एक और सीनियर जर्नलिस्ट हसन निसार ने कराची में एक मौलाना की उस तकरीर पर कटाक्ष किया जिसमें मौलाना ने कहा था कि जिसे दुनिया चाहिये वह विज्ञान पढ़े और जिसे दीन चाहिए वह कुरआन पढ़े। जर्नलिस्ट निसार ने व्यंग्य करते हुए कहा कि क्या इस मौलाना के परिवार के किसी सदस्य ने बीमारी के दौरान दवा नहीं ली होगी या इंजेक्शन नहीं लिया होगा। यह सब साईंस की ही देन है। हसन निसार ने कहा कि इंसान को दोनों की तरह शिक्षा प्राप्त करनी चाहिए। पाकिस्तान केे हालत पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि आज पाकिस्तानी दुनिया के किसी हिस्से में जाये वहां अपना बैंक खाता नहीं खोल सकते, शादी ब्याह नहीं कर सकते, मकान नहीं खरीद सकते हैं। यह शर्मनाक नहीं तो और क्या है।

बहरहाल पाकिस्तानी हुक्रामन चाहे दुनिया भर में आतंकवाद के मुददे पर सफाई देते हो लेकिन खुद पाकिस्तानी एक्टर और पत्रकार पाकिस्तान की बदतर हालत को उजागर कर रहे हैं। हाफिज सईद के खिलाफ कोई सबूत न होने का दावा करने वाले पाकिस्तानी नेताओं के पास इस प्रश्न का कोई उत्तर नहीं कि अगर सईद बेगुनाह है तो उसे और उसके संगठन जमात उद दावा को प्रतिबन्धित किया गया है! चुनाव लड़ने के मकसद से बनाई गयी पार्टी को चुनाव आयोग ने मान्यता देने से इन्कार क्यों किया है! 


आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें  

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !