* आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *

पत्रकारों की समस्याओं को लेकर सरकार गम्भीरःगंगवार

25-03-2018 14:19:40 पब्लिश - एडमिन


नई दिल्ली। केन्द्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार (स्वतंत्र प्रभार)ने मजीठिया वेतन बोर्ड की सिफारिशों को लागू कराने और पत्रकारों की समस्या दूर करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने स्वीकार किया कि कान्टेªक्ट आधारित नौकरी और मजीठिया वेज बोर्ड के मामले लोकतंत्र के चैथे स्तम्भ को कमजोर कर रहे हैं। उन्होंने तमाम समस्याओं के समाधान के लिए विशेष प्रयासों की जरूरत बताई। 
श्रममंत्री गंगवार अपने आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार पत्रकारों और गैर पत्रकारों की समस्याएं दूर करने को पूरी तरह गम्भीर है। उन्होंने मीडिया संस्थानों मंे पत्रकारों को अनुबंध पर नियुक्त करने और मजीठिया वेज बोर्ड को लागू कराने के मुददे पर चर्चा के लिए पत्रकार संगठनों को आमंत्रित किया। केन्द्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री ने बताया कि केन्द्र सरकार असंगठित क्षेत्र के 40 करोड़ कामगारों को राहत और सुरक्षा प्रदान कराने की दिशा में काम कर रही है।
ज्ल संसाधन और संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि अगर पत्रकार स्वतंत्र, निष्पक्ष और निर्भीक नहीं रहेगें तो लोकतंत्र सुरक्षित नहीं रहेगा। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार के सामने मजीठिया वेज बोर्ड का मामला आता रहता है जो बेहद गम्भीर है। उन्होंने कहा कि मीडिया जगत की सूरत बदलनी चाहिए। उन्होंने आश्वस्त किया कि सरकार इस दिशा में गम्भीरतापूर्वक प्रयास करेगी।
कार्यक्रम के दौरान एनयूजे और दिल्ली जर्नलिस्ट एसोसिएशन के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया। 


आक्रोश4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोश4मीडिया मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायतअपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें  

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !