* आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *

दैनिक जागरण के गुरदासपुर संवाददाता लूथरा का निधन

10-03-2018 14:07:10 पब्लिश - एडमिन


अमृतसर। दैनिक जागरण के गुरदासपुर संवाददाता प्रदीप लूथरा (56) का संक्षिप्त बीमारी के चलते अमृतसर के एक निजी चिकित्सालय में निधन हो गया। वह अपने पीछे पत्नी, दो पुत्रियां और दो पुत्र छोड़ गये हैं। लूथरा के निधन से शोकाकुल मीडियाकर्मियों ने खजूरी गेट स्थित आवास पहुंचरकर भावपूर्ण श्रद्धाजंिल अर्पित की। लूथरा कई न्यूज एजेंसियों के साथ साथ विभिन्न टीवी चैनलों में भी सेवाएं दे चुके थे। गुरूवार को उनका अन्तिम संस्कार लाडी सत्यवती पुरियां श्मशान घाट पर किया गया। उनके ज्येष्ठ पुत्र मानव लूथरा ने मुखाग्नि दी।
प्रदीप लूथरा ने 1986 में कैरियर की शुरूआत की थी। उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस, पीटीआई, अमर उजाला, और पंजाब टुडे के लिए काम किया। अन्त वह जागरण से जुडे। लूथरा अपने समय में रोलर स्केटिंग हाकी के अन्तर्राष्ट्रीय खिलाडी भी रहे। उन्होंने इंडो-नेपाल रोलर स्कैटिंग रैली में शिकरत कर चुके प्रदीप लूथरा अपने आखिरी दिनों में एक निजी स्कूल में रोलर स्कैटिंग कोच के रूप में सेवा दे रहे थे। जाने माने पत्रकार स्व. हरीशचन्द्र गुलाटी को अपना गुरू मानने वाले लूथरा अपनी मित्र मंडली के बीच हसंमुख स्वभाव के लिए लोकप्रिय थे। वह अपने वार्ड से कांग्रेस पार्षद भी निर्वाचित हुए थे।

लोगों के सुख दुख में हमेशा शामिल रहने वाले प्रदीप लूथरा पत्रकारिता के साथ साथ राजनीति, धार्मिक और सामाजिक गतिविधियों में भी सक्रिय भागीदारी करते थे। पंजाब सरकार में पूर्व मंत्री रहे कैप्टन बलबीर सिंह बाठ, पूर्व भाजपा विधायक जगदीश साहनी, अकाली नेता इन्द्र सेखडी, विधायक लखबीर सिंह सहित बड़ी संख्या में राजनीतिज्ञों ने उनके अन्तिम संस्कार में भाग लिया।  पूर्व सांसद भूपिन्दर सिंह मान, जिला प्रधान भाजपा राकेश भाटिया, शुगर फूड पंजाब के पूर्व चेयरमैन सुखबीर सिंह वाहला और इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन सुरेश भाटिया ने भी लूथरा को भावभींनी श्रद्धाजंलि अर्पित की। मीडिया जगत से जुड़े अधिकांश लोग लूथरा की अन्तिम यात्रा में शामिल रहे। प्रदीप कादियां प्रेस क्लब और वेेलफेयर सोसायटी द्वारा आहूत शोकसभा में अनेक पत्रकारों और पत्रकारों ने स्व. प्रदीप लूथरा को श्रद्धाजंलि दी। 


आक्रोश4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोश4मीडिया मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायतअपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें  


 

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !