* आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *

डीईओ से सवाल करना भारी पड़ा पत्रकार को

01-03-2018 16:15:10 पब्लिश - एडमिन


नालंदा। केन्द्र और राज्य की सरकारें लाख निष्पक्षता पत्रकारिता को प्रोत्साहित करने और पत्रकारों की सुरक्षा के प्रति गम्भीरता के दावे करे लेकिन जमीनी हकीकत जुदा है। भले ही कहा जाता है कि मीडिया लोकतंत्र का चैथा स्तम्भ है और उसे शासन-प्रशासन की कमियां जनता के सामने लाने का लोकतांत्रिक अधिकार है लेकिन यह सब बाते है, हकीकत कुछ और है। ऐसा ही एक वाकियाबिहार के नालंदा में हुआ जहां एक मीडियाकर्मी को अधिकारियों से पेपर लीक मामले में व्हाटसएप पर सवाल पूछने की कीमत जेल जाकर चुकानी पड़ी। हालांकि बाद में पत्रकारा को जमानत पर रिहा कर दिया गया।
जानकारी के अनुसार न्यूज एजेंसी में कार्यरत और अपना वीकली न्यूज चलाने वाले राजीव रंजन ने मैट्रिक परीक्षा का सामाजिक विज्ञान का पेपर लीक होने की जानकारी प्राप्त करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को फोन किया लेकिन डीईओ विमल कुमार ने काल रिसीव नहीं की तो राजीव रंजन ने उनके व्हाटसएप् पर प्रश्नपत्र भेज कर पेपर लीक होने के सन्दर्भ में जानकारी मांगी। बताते हैं कि डीईओ को राजीव की यह बात पसंद नहीं आई और उन्होंने अन्य अधिकारियों से बातचीत की। कमाल की बात यह है कि पेपर लीक प्रकरण की जांच करने के बजाय अधिकारियों ने उल्टे राजीव को पेपर लीक का आरोपी बनाकर मुकदमा दर्ज करा दिया जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। कोर्ट ने सोमवार को राजीव रंजन को जमानत पर रिहा कर दिया।
राजीव रंजन प्रकरण में अधिकारियों की भूमिका से नाराज एनयूजे ने पत्रकार की रिहाई और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्यमंत्री नीतिश कुमार को पत्र भी प्रेषित किया।


आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें


 

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !