* आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *

पीएफ पर आरटीआई से मांगी सूचना के जवाब से चर्चाओं का बाजार गर्माया

03-02-2018 19:14:11 पब्लिश - एडमिन



पीएफ पर आरटीआई से मांगी सूचना के जवाब से चर्चाओं का बाजार गर्माया
मुम्बई। सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई जानकारी के खुलासे से मीडियाकर्मी सन्न है। मागी गयी सूचना के जवाब में बताया गया है कि मीडियाकर्मियों का पीएफ पूरे वेतन पर 12 फीसदी कटना चाहिए न कि बेसिक और डीए पर कटना चाहिये।
भविष्य निधि संगठन के मुख्य जन सूचना अधिकारी और क्षेत्रीय आयुक्त ने मांगी गई सूचना के जवाब में बताया कि मीडियाकर्मियों का पीएफ कटौती का अलग से कोई प्रावधान नहीं है। अन्य कामगारों की तरह बेसिक, डीए पर 12 फीसदी कटेगा जबकि नियोक्ता का अंशदान भी 12 फीसदी होगा। इसमें 8.33 प्रतिशत पेंशन फंड और 3.67 प्रतिशत पीएफ फंड में जमा होता है। यह देखना कर्मचारी का काम है कि कटौती सही की जा रही है या नहीं! मांगी गई सूचना के जवाब में जानकारी दी गई 20 से अधिक कर्मचारी होने पर पीएफ काटे जाना अनिवार्य है। ऐसा न किये जाने पर भारी जुर्माना भुगतना पड़ सकता है। 

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !