* आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *

खुलासाः यूपी से मंगाई गई थी गौरी लंकेश को मारी गई गोलियां

06-03-2018 19:39:02 पब्लिश - एडमिन


 ब्ंगलुरु। सीनियर जर्नलिस्ट और लेखिका गौरी लंकेश की हत्या के मामले में हत्या में इस्तेमाल किये गये कारतूस यूपी से लाने का खुलासा हुआ है। हत्याभियुक्तों को असलहा उपलब्ध कराने के संदेह में पकड़े गये आरोपी नवीन कुमार उर्फ होटटे ने पुलिस को बताया कि उसने प्रति कारतूस एक हजार रूप्ये का भुगतान किया था। पुलिस ने नवीन को गत 18 फरवरी को गिरफतार किया था। नवीन को दक्षिणपंथी संगठन से जुड़ा बताया गया है। पुलिस को नवीन से 15 जिन्दा कारतूस बरामद किये है। सीसीटीवी फुटेज में नवीन को गौरी लंकेश के आवास के आसपास घूमते देखा जाने के बाद हत्याकांड की जांच कर रही एसआईटी ने उसे राडार पर लिया था। फुटेज में नवीन को संदिग्ध बाइक सवारों के साथ तीन बार गौरी लंकेश के आवास के इर्द गिर्द चक्कर लगाते देखा गया। फुटेज में एक युवक ने सफेद शर्ट और पैंट पहनी है जो दाई दिशा से आता है और आगे बढ़कर फिर बाइक को मोड लेता है। इस युवक को गौरी लंकेश के आवास के निकट 3.27 मिनट पर देखा गया। दोबारा वह 7.15 पर नजर आया। तीसरी बार जब आया तो उसकी पीठ पर बैग था। गौरी के घर पहुंचते ही गौरी पर चार गोलिया दागी गयी जिनमें से तीन सीधी गौरी के शरीर को लगी। इसी के आधार पर पुलिस ने नवीन को धर दबोचा।
एआईटी को फिलहाल फोेरेसिंग रिपोर्ट का इन्तजार है जिससे यह साफ हो जायेगा कि फुटेज में नजर आने वाला नवीन ही है या कोई और था। उस पर आरोप है कि उसी ने हत्यारोपियों को अभ्यास कराने के लिए प्रशिक्षण का प्रबन्ध किया था। नवीन पूर्व में भी एक मामले में न्यायिक रिमांड पर है। 

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !