* आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *

हरिद्वार प्रेस क्लब की बैठक में छाया  छाछर का मुंददा

25-02-2018 17:05:56 पब्लिश - एडमिन



हरिद्वार। हरिद्वार प्रेस क्लब महासभा की बैठक प्रेस क्लब सभागार में सम्पन्न हुई। मौजूदा कार्यकारिणी के कार्यकाल की यह अन्तिम महासभा की आम बैठक थी। बैठक के दौरान वरिष्ठ पत्रकार और साप्ताहिक समाचार पत्र ‘‘सृष्टि-वक्ता’’ के सम्पादक विक्रम छाछर के निलम्बन का मामला गरमाया रहा। वरिष्ठ पत्रकार प्रो. पीएस चैहान, सरदार रघुवीर सिंह, राजेश शर्मा, शिवाकांत नौटियाल, नरेश गुप्ता, अहसान अंसारी, मनोज रावत, पत्रकार एवं कवि बृजेन्द्र हर्ष, रामेश्वर शर्मा, राजेश शर्मा सहित अनेक पत्रकारों ने प्रेस क्लब की प्रतिष्ठा को अक्षुण्ण रखने पर बल दिया। अधिकांश वक्ताओं ने विक्रम छाछर से जुडे विवाद पर विराम लगाने पर जोर दिया। 
बैठक को सम्बोधित करते हुए रामेश्वर शर्मा ने मौजूदा विवाद से महाभारत काल को जोडते हुए कहा कि उस समय कुलवधू के चीरहरण पर तत्कालीन वरिष्ठों की चुप्पी से महाभारत हुआ। यदि वरिष्ठ महानुभाव द्रौपदी के चीरहरण पर गर्दन झुकाकर बैठने के बजाय चुप्पी तोड़ देते तो लाखों लोग न मारे जाते। रामेश्वर ने महाभारत का उदाहरण देने के बाद प्रेस क्लब के संस्थापक सदस्यों से अनुरोध किया कि इससे पहले कि प्रेस क्लब की गरिमा का चीरहरण हो उन्हें आगे आकर विवाद का समापन कराना चाहिए। विक्रम छाछर के निलम्बन को लेकर कुछ पत्रकारों के निशाने पर रहे प्रेस क्लब के अध्यक्ष मनोज सैनी ने कहा कि उन्होंने अपने स्तर से विवाद को सुलझाने का प्रयास किया लेकिन दूसरी ओर से सकारात्मक जवाब नहीं मिला। श्री सैनी ने कहा  िकवह वरिष्ठ होने के नाते विक्रम छाछर का सम्मान करते हैं लेकिन उन्हें ऐसी आशंका है कि विक्रम छाछर के कंधे पर बदूंक रखकर कुछ लोग उन पर निशाना साध रहे हैं। उन्होंने कहा कि विवाद के समाधान के लिए वह कमेटी बना रहे हैं। कमेटी जो भी निर्णय लेगी वह उन्हें स्वीकार होगा। बैठक में महामंत्री अमित गुप्ता ने वर्ष भर की गतिविधियों का ब्यौरा पेश किया। उल्लेखनीय है कि बरसों से प्रेस क्लब से जुडे रहे वरिष्ठ पत्रकार विक्रम छाछर को अनुशासनहीनता के चलते प्रेस क्लब से निलम्बित कर दिया गया है। अपने निलम्बन से क्षुब्ध ने छाछर ने सिटी मजिस्टेªट कार्यालय पर एक दिवसीय धरना देकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। छाछर का आरोप है कि दलित होने के कारण उनका उत्पीडन किया जा रहा है। प्रेस क्लब अध्यक्ष मनोज सैनी छाछर के इस आरोप से अत्यन्त क्षुब्ध नजर आये। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता में सीनियर-जूनियर तो हो सकता है लेकिन दलित या मुस्लिम की बात अस्वीकार है। प्रेस क्लब हरिद्वार सामाजिक समरसता का संगम है। यहां सब पत्रकार है कोई दलित या मुस्लिम नहीं है।
प्रेस क्लब की बैठक में लगभग सभी वक्ताओं ने प्रेस क्लब की गरिमा, प्रतिष्ठा को बरकरार रखने पर बल दिया। नरेश गुप्ता और रामेश्वर शर्मा की बातों पर प्रेस क्लब के अधिकांश सदस्यों ने सहमति व्यक्त की। अन्त में वर्तमान अध्यक्ष मनोज सैनी ने समस्त सदस्यों को रंगों के पर्व होली की बधाई देते हुए प्रेस क्लब के तत्वावधान में आयोजित होने वाले होली मिलन कार्यक्रम में पहुंचने की अपील की।


आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायतअपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें


 

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !