* आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *

विवादित मुखपृष्ठ ने दिलाया गृहलक्ष्मी को सम्मान

10-03-2018 13:31:27 पब्लिश - एडमिन



महिला विषयक नामी गरिमा पत्रिका ‘गृहलक्ष्मी’ के स्तनपान कराती महिला को दर्शाने वाले जिस मुख पृष्ठ को लेकर सामाजिक धरातल से लेकर सोशल मीडिया तक बवाल मचा था उसी मलयालम पत्रिका ‘‘गृहलक्ष्मी’’ को पशु अधिकार संगठन पीपुल फाॅर इथिकल ट्रीटमेंट आफ एनिमल्स यानि पेटा ने साल-2018 के ‘‘गुड मदर’’ खिताब से नवाजा है। कमाल की बात यह है कि गृहलक्ष्मी को यह मुकाम उसी कवर पेज को लेकर मिला जिसे लेकर उसकी तीखी आलोचना हो रही थी। उल्लेखनीय है कि गृहलक्ष्मी के मुख पृष्ठ पर पिछले दिनों दक्षिणी भाषा मलयालम माडल और सिने तारिका गिलु जोसेफ का शिशु को स्तनपान कराने की मुद्रा में तस्वीर प्रकाशित हुई थी।
गृहलक्ष्मी के इस कवर पेज को लेकर मिश्रित प्रतिक्रियाएं सामने आई थीं। कुछ लोगों ने इसकी सराहना की तो कुछ ने इस फोटों को नारी की गरिमा और अस्मिता के खिलाफ बताया था। गृहलक्ष्मी के कवर पेज को लेकर केरल के कोल्लम में सीजेएम न्यायालय में एक मुकदमा भी दायर किया गया है। याचिका दायर करने वाले अधिवक्ता विनोद मैथ्यू विल्सन ने कहा कि जोसेफ की स्तनपान कराती तस्वीर कामुक प्रवृत्ति को दर्शाती है और यह नारी की गरिमा को ठेस पहुंचाती है। उन्होंने याचिका में अश्लील चित्रण रोकथाम अधिनियम 1986 की धारा 3-4 का उल्लेख करते हुए कहा कि कहा था महिलाओं का अश्लील चित्रण दंडनीय अपराध की श्रेणी में आता है। इय याचिका में माडल गिलु के साथ साथ मातृभूमि प्रकाशन के प्रबन्ध निदेशक पी.वी. गंगाधरण, पत्रिका के प्रबन्ध सम्पादक पी. वी. चन्द्रन और सम्पादकीय विभाग प्रमुख एम.पी गोपीनाथ को भी आरोपी बनाया गया है। मामला कोर्ट में विचाराधीन है।
पेटा संस्था की ओर से गृहलक्ष्मी पत्रिका को दिये गये सम्मान की मुख्य वजह यही है कि पत्रिका का मुखपृष्ठ स्तनपान के महत्व पर प्रकाश डालता है। इसमें एक संदेश भी दिया गया है कि ‘‘कृपया घूरें नही ंहमे ब्रेस्टफीड कराना है।


आक्रोश4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोश4मीडिया मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायतअपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें  


 

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !