* आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *

‘‘कर्मवीर’’ के प्रधान सम्पादक बने डा. पाठक

03-01-2018 21:03:17 पब्लिश - एडमिन


भोपाल। वरिष्ठ पत्रकार एवं कवि डा. राकेश पाठक ‘‘कर्मवीर’ के प्रधान सम्पादक होगे। स्स्वतंत्रता संग्राम सेनानी माखनलाल चतुर्वेदी ने 1920 में ‘कर्मवीर’ का प्रकाशन प्रारम्भ किया था। वर्तमान में पदमश्री विजयदत्त श्रीधर के पास कर्मवीर के सर्वाधिकार है। कर्मवीर शीध्र ही न्यूज पोर्टल/वेबसाइट से शुरू हो रहा है। संभ्वतः इसलिए डा.राकेश पाठक को कर्मवीर के सम्पादक का दायित्व सौंपा गया है। बताया जाता है कि अगले चरण में कर्मवीर समाचार पत्र पुनः शुरू होगा।
कर्मवीर का सम्पादन संभालने वाले डा. राकेश पाठक पूर्व में नई दुनिया, नवभारत, प्रदेश टूडे जैसे प्रख्यात समाचार पत्रों में सेवाएं दे चुके हैं। डा. पाठक न्यूज पोर्टल ‘‘डेटलाईन इंडिया’’ के प्रधान सम्पादक भी रह चुके हैं। सांध्य दैनिक समाचार पत्र से पत्रकारिता जगत में प्रवेश करने वाले डा. पाठक ने स्वदेश, सांध्यवार्ता, आचरण, लोकगाथा आदि में भी काम किया है। डा. पाठक को हाल ही में उनके काव्य संग्रह ‘बसन्त के पहले दिन से पहले’ के लिए राष्ट्रीय स्तरीय ‘‘हेमन्त स्मृति कविता सम्मान’’ प्रदान दिया जायेगा। उन्हें पूर्व में कई सम्मान एवं पुरूस्कार मिल चुके हैं।
 

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !