* आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *

भास्कर समूह के सुधीर व गिरीश के खिलाफ गिरफतारी वारंट जारी

01-03-2018 12:07:01 पब्लिश - एडमिन



भोपाल। दर्जनों कम्पनियों को तकरीबन साढे सात हजार करोड़ के घोटाले के आरोप में कोर्ट में हाजिर न होने पर भास्कर समूह के सुधीर अग्रवाल और गिरीश अग्र्रवाल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। हैरानी की बात यह है कि निष्पक्षता,तटस्थता, देशभक्ति और सामाजिक सरोकारों से जुडे होने का दावा करने वाले बड़े मीडिया घरानों ने इस खबर के प्रकाशन-प्रसारण की जरूरत नहीं समझी। जबकि राज्य से प्रकाशित कई अखबारों ने खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया। 
मध्य प्रदेश के आर्थिक अनुसंधान शाखा ने प्रेस रिलीज कर घोटाले में संलिप्त लोगों के नाम सार्वजनिक कर दिये हैं। इनमें भास्कर समूह के सुधीर अग्रवाल और गिरीश अग्रवाल भी शामिल है। जानकारी के अनुसार 42 कम्पनियों का 7536 करोड़ का घोटाला उजागर हुआ है। आरोप है कि निगम के तत्कालीन अध्यक्ष संचालक, और अन्य अफसरों  ने कम्पनियों के प्रवर्तकों तथा संचालकों से मिलीभगत कर उन्हें लाभान्वित किया जिसके चलते प्रदेश शासन और निगम को 719 करोड का नुकसान हुआ। 31 सितम्बर 2017 तक 7536 करोड के राजस्व का नुकसान होने की बात सामने आई है। जिन पांच अफसरों को नामजद किया गया है उनमें तत्कालीन एमपीएसआईडीसी अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह, तत्कालीन संचालक अजय आचार्य, तत्कालीन संचालक जेएस राममूर्ति, तत्कालीन प्रबन्ध संचालक एमपी राजन और तत्कालीन अध्यक्ष एमपीएसआईडीसी नरेन्द्र नाहटा का नाम है। समस्त आरोपियों के विरूद्ध सघन जांच के बाद अभियोग पेश किया जा चुका है।
इस घोटाले में आरोपी कम्पनी मैसर्स भास्कर इंडस्ट्रिज लि. के सुधीर अग्रवाल और तत्कालीन संचालक गिरीश अग्रवाल का नाम भी शामिल है। एमपीसीएसआईडीसी के तत्कालीन अधिकारियों के साथ साथ एमएल स्वर्णकार को भी नामजद किया गया है। इस मामले मेे बीती 27 फरवरी को न्यायालय में अभियोग पत्र दाखिल किया गया। एक आरोपी नरेन्द्र मोहन शुक्ला ने कोर्ट में उपस्थित होकर जमानत याचिका प्रस्तुत की जिसे न्यायालय ने मंजूर कर लिया लेकिन नोटिस तामील होने के बावजूद हाजिर न होने पर सुधीर अग्रवाल और गिरीश अग्रवाल के खिलाफ कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया।


आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायतअपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें


 

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !