* आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *

पाकिस्तान के तीन सीनियर जर्नलिस्टों के खिलाफ शो काज नोटिस जा

08-02-2018 17:51:01 पब्लिश - एडमिन




इस्लामाबाद। बहुचर्चित पनामा पेपर लीक मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट की खंड पीठ के चीफ जस्टिस को फोन करने के मामले में पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने तीन सीनियर जर्नलिस्ट/एडिटर के खिलाफ शो काज नोटिस जारी करते हुए दो सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने की नसीहत दी है। सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले में 21 फरवरी को सुनवाई करेगा। जिन वरिष्ठ पत्रकारों को शो काज नोटिस जारी किया गया है उनमें पाकिस्तान के मशहूर उर्दू अखबार ‘‘जंग’’ और द न्यूज ग्रुप के प्रबन्धकों और एक रिपोर्टर के खिलाफ शो काज नोटिस जारी किया गया है।
तीन सदस्यीय खंडपीठ ने तीनों मीडियाकर्मियों के अधिवक्ताओं की दलीले सुनने के बाद उन्हें 14 फरवरी तक जवाब दाखिल करने का हुक्म दिया है। अब इस मामले की सुनवाई 21 फरवरी को होगी। पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत ने पनामा पेपर लीक मामले की सुनवाई के दौरान सीनियर जर्नलिस्ट द्वारा चीफ जस्टिस को फोन करने को अदालत की अवमानना करार दिया है।
पाकिस्तान सर्वोच्च न्यायालय में चल रहे इस मामले की सुनवाई तीन सदस्यीय खंडपीठ रही है जिसमें चीफ जस्टिस आसिफ सईद खान खोसा, जस्टिस दोस्त मौहम्मद खान, जस्टिस सजाद अली शाह शामिल है। बहुचर्चित पनामा पेपर लीक मामले में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को इस्तीफा देना पड़ा है। चीफ जस्टिस को फोन करने के मामले में जिन वरिष्ठ  जर्नलिस्टों को आरोपी बनाया गया है उनमें एडिटर इन चीफ डेली ‘‘जंग’’/द न्यूज, मीर शकीलुर्रहमान, द न्यूज अखबार के मीर जावेद रहमान, प्रकाशक/मुद्रक और सीनियर स्टाफ रिपोर्टर अहमद नूरानी शामिल है। अधिवक्ता इरशाद अली चैधरी ने बताया कि उन्हें विलम्ब से शो काज नोटिस प्राप्त हुआ जिसका जवाब दाखिल करने के लिए उन्हें समय दिया जाये। मीर जावेद के अधिवक्ता ने अदालत को बताया कि उनके मुवक्किल पहले उमरा के लिए सउदी अरब जायेंगे और उसके बाद इलाज के लिए अमेरिका जाना है। अदालत ने मीर जावेद को पेशी से छूट दे दी है।

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !