डीबी कार्प के महाराष्ट्र से भी चार कर्मियों के पक्ष में आरसी जारी 

31-12-2017 9:59:44 पब्लिश - एडमिन




दैनिक भास्कर की प्रबंधन कंपनी डीबी कॉर्प के मराठी अखबार दैनिक दिव्य मराठी के महाराष्ट्र के अकोला एडिशन से  खबर आ रही है कि यहां ४ मीडिया कर्मियों के पक्ष में सहायक कामगार आयुक्त अकोला श्री विजयकांत पानबुड़े ने  मजीठिया वेज बोर्ड के अनुसार बकाये से जुड़ा रिकवरी सार्टिफिकेट आदेश जिलाधिकारी अकोला को दिया है। 

ये मीडियाकर्मी हैं दिव्य मराठी (मराठी)अखबार महाराष्ट्र  के
पेज मेकर - दीपक वसंतराव मोहिते
(रिकवरी राशि १३ लाख ३५ हजार २५२ रुपये),
पेजमेकर - राजू रमेश बोरकुटे
(रिकवरी राशि १२ लाख ६६ हजार २७५),
पेजमेकर - संतोष मलन्ना पुटलागार
(११ लाख ९८ हजार ५६५ रुपये)
डीटीपी इंचार्ज - रोशन अम्बादास पवार
(६ लाख १७ हजार ३०८ रुपये)। 

इसके लिए सहायक कामगार आयुक्त ने १८ अगस्त २०१७ को एक आॅडर डी बी कॉर्प प्रबंधन को भेजा था जिसमें दैनिक भास्कर के चेयरमैन रमेशचंद्र अग्रवाल, पूरा पता प्लाट नंबर ६, द्वारिका सदन, प्रेस काम्प्लेक्स, मध्य प्रदेश नगर भोपाल (मध्य प्रदेश), प्रबंध निदेशक सुधीर अग्रवाल (पता उपरोक्त), निशिकांत तायड़े स्टेट हेड, दैनिक दिव्य मराठी, डीबी कोर्प लिमिटेड अकोला, जिला अकोला को भी आॅडर की कॉपी भेजी गई थी।
इस नोटिस के बाद भी डीबी कॉर्प कंपनी ने इन चारों मीडियाकर्मियों  को उनका बकाया नहीं दिया ।   उसके बाद १२ दिसंबर  २०१७ को मा. सहायक कामगार आयुक्त अकोला श्री विजयकांत पानबुड़े ने अपने विभागसे जिलाधिकारी अकोला को एक वसुली लेटर जारी कर कलेक्टर को भू राजस्व की भांति वसूली करके  बकायेदारों को देने का निर्देश दिया है।
इन सभी कर्मचारियों ने अपने एडवोकेट के जरिये हाईकोर्ट में कैविएट भी लगा दिया है जिससे कंपनी प्रबंधन को स्टे आसानी से नहीं मिल सके। रिकवरी सर्टिफिकेट जारी होने से डीबी कार्प प्रबंधन में हड़कंप का माहौल है। ये सभी साथी हिम्मत नहीं हारे और लेबर विभाग, हाईकोर्ट और सुप्रीमकोर्ट तक अपने अधिकार के लिये लड़ाई लड़ते रहे। इन कर्मचारियों ने डी बी कार्प के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी है। आपको बतादें कि गुजरात के अहमदाबाद से भी डी बी कार्प के दैनिक दिव्य भाष्कर अखबार से १०६ लोगों के पक्ष में रिकवरी सार्टिफिकेट जारी किया गया है। जिससे कंपनी प्रबंधन में हड़कंप का माहौल है। 

शशिकांत सिंह 
पत्रकार और आरटीआई एक्सपर्ट
९३२२४११३३५

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !