* आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *

मीडिया महारथी तिवारी का ‘‘प्रभात खबर’’ से इस्तीफा

15-01-2018 19:37:09 पब्लिश - एडमिन


दैनिक ‘‘प्रभात खबर’’ से गुजरे सात वर्षों से जुड़े वरिष्ठ पत्रकार और कारपोरेट एडिटर राजेन्द्र तिवारी ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है। श्री तिवारी पटना में निुयक्त थे लेकिन पिछले कुछ दिनों से वह रांची में रह रहे थे। राजेन्द्र तिवारी प्रभात खबर में कई एडिशन लान्च करने का दायित्व संभाल चुके हैं।श्री तिवारी पूर्व में ‘‘दैनिक हिन्दुस्तान’’ में बतौर स्टेट हेड झारखंड थे। उन्होंने अक्टूबर 2009 से 2010 तक दैनिक हिन्दुस्तान में काम किया। पिछले ढाई दशक से पत्रकारिता करने वाले सक्रिय पत्रकार राजेन्द्र तिवारी को प्रिट एवं डिजिटल मीडिया दोनों का अनुभव है।

 श्री तिवारी लम्बे समय तक दैनिक ‘‘भास्कर’’ में सेवाएं दे चुके हैं। कई महत्वपूर्ण पदों पर बखूबी अपने दायित्वों को निभाने वाले राजेन्द्र तिवारी ने अप्रैल 2004 से अक्टूबर 2009 तक काम किया। सक्रिय पत्रकार के रूप में अनवरत काम करने वाले राजेन्द्र तिवारी ने एक दशक तक ‘‘अमर उजाला’’ में भी काम किया। अमर उजाला में वह सितम्बर 1995 से 1999 तक वह ‘अमर उजाला कारोबार’ के चीफ सब एडिटर के तौर पर नियुक्त रहे। इसके पश्चात सितम्बर 2000 में उन्हें फीचर एडिटर बनाया गया। इसके बाद राजेन्द्र तिवारी को सम्पादकीय विभाग का प्रमुख बनाकर जम्मू-कश्मीर में नियुक्त कर दिया जहां पर उन्हे नये संस्करण को लांच करने की जिम्मेदारी दी गयी जिसे उन्होंने बखूबी अन्जाम दिया।

यूपी के लखीमपुर खीरी निवासी राजेन्द्र तिवारी ने 1992 में सब एडिटर के रूप में दैनिक ‘‘राष्ट्रीय सहारा’’ से पत्रकारिता का आगाज किया था। फोटोग्राफी का शौक रखने वाले राजेन्द्र तिवारी ने दैनिक ‘‘हिन्दुस्तान’’ और दैनिक ‘‘जागरण’’ में भी काम किया है।

(आक्रोश को भेजे गए नोएडा के एक वरिष्ठ पत्रकार की मेल के आधार पर)

आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें  

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !