दो इंग्लिश चैनलों में बादशाहत की जंग

11-01-2018 0:01:33 पब्लिश - एडमिन


बादशाहत की जंग में दो इंग्लिश न्यूज चैनलों एक दूसरे के खिलाफ खुलकर उतर आये हैं। ‘टाइम्स नाउ’ और ‘रिपब्लिक टीवी’ के दरम्यान नम्बर वन बनने की होड़ इस सीमा तक पहुंच चुकी है कि अब फेसबुक पर आरोप प्रत्यारोप की बौछार करने लगे हैं। प्रतिद्वन्द्वी चैनल ‘टाइम्स नाउ’ का सीधे तौर पर नाम लेते हुए रिपब्लिक टीवी नेे “Viewership Annihilation and Demolition of Times Now Complete” 5 जनवरीए 2018 प्रसारित कर दिया। 

इंग्लिश मीडिया जगत में दोनों के बीच बादशाहत की जंग काफी पुरानी है और दोनों नम्बर वन होने का दवा करते रहते हैं लेकिन यह पहली बार हुआ जब रिपलिक टीवी ने टाइम्स नाउ को सीधे तौर पर सम्बोधित करते हुए कोई कमेंट किया। वर्चस्व की यह जंग स्क्रीन से लेकर सोशल मीडिया पर नजर आने लगी है। दोनों के मध्य महाभारत का बिगुल पहले ही बज गया था अब छींटाकशी के बाण चल रहे हैं। 

एमटीवी/एमटीवी इंडीज रेवन्यू हेड और वॉयकाम 18 की वरिष्ठ उपाध्यक्ष माधुरी नाटेकर ने अपनी फेसबुक वॉल पर दोनों चैनलों की प्रतिद्वन्द्वता का जिक्र करते हुए जो कुछ लिखा वह यह साबित करने के लिए काफी है कि दोनों इंग्लिश न्यूज चैनलों के बीच छिड़ी जंग किस मुकाम तक पहुंच चुकी है। माधुरी लिखती है कि इंगिलश न्यूज बाजार वास्तव मंे हाट हो रहा है कि वर्चस्व की जंग में बेहद सनसनीखेज और आक्रामक हैड लाइंस के साथ प्रतिद्वन्द्वी को टारगेट किया जाये। मीडिया खासकर इंग्लिश मीडिया दोनों चैनलों की प्रतिद्वन्द्वता को गहराई से परख रहा है।

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !