* आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *

मीडिया पर मानहानि का केस करने वालों को सुप्रीम कोर्ट की नसीहत

11-01-2018 19:25:31 पब्लिश - एडमिन


सर्वोच्च न्यायालय ने पत्रकारों पर मानहानि के मामले दर्ज करने वालों को सहनशीलता की नसीहत देते हुए एक महत्चपूर्ण आदेश में कहा कि मीडिया को बोलने की आजादी होनी चाहिए और कुछ गलत होने पर मीडिया को मानहानि के मामले में नहीं घेरा जाना चाहिए।

सर्वोच्च न्यायालय ने पटना हाईकोर्ट के पत्रकार और मीडिया हाउस के खिलाफ दायर मानहानि की शिकायत निरस्त करने को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई से इन्कार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट की चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, न्यायमर्ति ए.एम. खानविलकर और डी. वाई. चन्दचूड की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने याचिका पर विचार से इन्कार करते हुए कहा कि लोकतंत्र मंे मीडिया को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता होनी चाहिए और उत्साह में कुछ गलत होने पर उसे मानहानि के मामले में नहीं घसीटा जाना चाहिए।खंडपीठ ने पत्रकारों को भी घोटालों से सम्बन्धित मामलों में लिखते समय सहनशीलता बरतने को कहा। 

 

 

 

 

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !