* आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *

कोर्ट से न्यूज पोर्टल "द वायर" को झटका

09-01-2018 19:31:57 पब्लिश - एडमिन


भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के  पुत्र जय शाह की कम्पनी के टर्न ओवर अप्रत्याशित वृद्धि का समाचार प्रसारित करने वाले न्यूज पोर्टल ‘‘द वायर’’ को उस समय गहरा झटका लगा जब गुजरात उच्च न्यायालय ने जय शाह द्वारा मानहानि के दावे को खारिज करने की मांग को लेकर याचिका को ठुकरा दिया। ‘‘द वायर’’ पोर्टल ने याचिका में जय शाह द्वारा दायर आपराधिक मानहानि के केस का खारिज करने का अनुरोध किया था। न्यायपूर्ति जेबी पादरीवाला ने पार्टल द्वारा ‘द गोल्डन टच आफ जयशाह’ खबर को मानहानिकारक मानते हुए कहा कि कोर्ट को सुनवाई प्रक्रिया में आगे बढ़ना चाहिए। कोर्ट ने पूर्व में सुनवाई को छह महीने में पूरी करने का निर्देश दिया था। कोर्ट ने गत 8 जनवरी को पूर्व में दिया आदेश वापस ले लिया। अब सुनवाई प्रक्रिया को पूरी करने के लिए कोई अवधि तय नहीं है। उच्च न्यायालय के ताजा रूख को न्यज पोर्टल ‘‘द वायर’’ के लिए गहरा झटका माना जा रहा है।

गौरतलब है कि न्यूज पोर्टल ‘‘द वायर’’ ने गुजरे साल जारी की गयी न्यूज में लिखा था कि केन्द्र में भाजपानीत एनडीए की सरकार आने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र जय शाह की कम्पनी का टर्नओवर 50 हजार से 16 हजार गुणा बढ़कर 80 करोड़ रूपये होने की खबर पर रोक लगा दी गयी थी जिसे निचली कोर्ट ने हटाने के आदेश दिये थे। कोर्ट ने 12 अक्टूबर 2017 को जय शाह की याचिका स्वीकार करते हुए पोर्टल के सम्पादक और खबर के लेखक को जय शाह की कमाई सम्बन्धनी खबर को आगे बढ़ाने पर रोक आयद की थी। यह रोक सभी सभी मीडिया माध्यमों पर लागू की गयी थी जिसके तहत साक्षात्कार, टीवी बहस आदि भी शामिल है। वेबसाइट ने दावा किया था कि जय शाह की कमाई में बेशुमार बढ़ोतरी एनडीए सरकार बनने के बाद हुई है।

कांग्रेस सहित अन्य दलों ने जय शाह की कम्पनी की कमाई में बेशुमार बढ़ोतरी को लेकर सरकार और भाजपा पर तीखे प्रहार किये थे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने टिवटर हैडिंल पर इस मुददे पर कटु व्यंग्य किये थे। यह मामला राजनीतिक गलियारों से लेकर आमजन के बीच खासा चर्चा का विषय बना था जिस पर पार्टी नेताओं को जवाब देने के लिए आगे आना पड़ा था। बहरहाल जयशाह की कमाई में बेतहाशा वृद्धि के आरोपों के बावजूद भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनाव जीतकर साबित कर दिया कि जनता में उसकी स्वीकार्यता किसी के आरोपों से कम नहीं हुई है। 

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !