राष्ट्रीय पत्रकार सुरक्षा दिवस ख़ूब मना, लाइव शो में पत्रकारों पर हमला देशभर के पत्रकारों में रोष

15-11-2017 18:46:40 पब्लिश - एडमिन


आई एफ डब्ल्यू जे के हेमंत तिवारी सहित दर्जनों पत्रकार नेताओं ने की निंदा

इंडियन फेडरेशन आॅफ वर्किंग जर्नलिस्ट (Ifwj) और उत्तर प्रदेश राज्य मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति सहित देश के तमाम पत्रकार संगठनों ने गुजरात में ज़ी न्यूज के पत्रकारों पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है।
ज्ञातव्य हो कि कल 14 नवंबर जिस दिन राष्ट्रीय पत्रकार सुरक्षा दिवस मनाया जाता है, 
गुजरात के जामनगर में न्यूज बेस्ड कार्यक्रम "गेम आॅफ गुजरात" में ज़ी न्यूज टीम पर हमला कर दिया गया। लाइव शो के दौरान कथित पार्टी कार्यकर्ताओं ने पत्रकारों पर हमला बोल दिया। ये हमला उस समय हुआ जब पत्रकार हार्दिक पटेल की वायरल CD पर सवाल पूछ रहे थे। हमले का शिकार जी न्यूज के पत्रकार विशाल पांडेय बताते हैं कि उन्हें और एंकर/पत्रकार शशि लोचन जी को मंच से धक्का दिया, कालर पकड़ कर अपशब्द बोले और कल राजकोट में होने वाले शो में देख लेने की भी धमकी दी है।
इस घटने की निंदा करते हुए ifwj के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी ने हमलावरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है। उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के महासचिव सिद्धार्थ कलहंस, उपाध्यक्ष मोहम्मद ताहिर, अरुण त्रिपाठी ने कहा कि कवरेज के दौरान हमला अब पानी सिर से ऊपर पंहुच जाने की दलील है। हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं हुई तो मीडिया की आवाज दबाने वालों के हौसले और भी बढ़ जायेंगे। 
लखनऊ जर्नलिस्ट एसोसिएशन (लखनऊ उपजा) के अध्यक्ष भारत सिंह ने कहा कि जी न्यूज के पीड़ित पत्रकार विशाल पाण्डेय के अनुसार ये हमला हार्दिक पटेल और उसके समर्थक दल के कार्यकर्ताओं ने किया है। आश्चर्य की बात तो ये है कि ये लोग प्रेस की आजादी की बातें करते है। किसी भी राजनीतिक दल की हताशा की कुंठा पत्रकारों पर निकले ये कहां का न्याय है? 
उत्तर प्रदेश जिला मान्यता प्राप्त एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय वर्मा, आॉल इंडिया न्यूज पेपर एसोसिएशन (आईना) के मोहम्मद कामरान, यूनाइटेड पत्रकार एसोसिएशन (यूपीए) के अध्यक्ष कायम रज़ा राहुल, उर्दू मीडिया के शिकोह आजाद सहित एक दर्जन से अधिक पत्रकार संगठनों ने जी न्यूज के पत्रकारों पर हमले की कड़ी भर्त्सना करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

-नवेद शिकोह 8090180256