* आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *

एनडीटीवी से सिक्ता की विदाई, नगमा की सैलरी में कटौती

31-12-2017 9:44:45 पब्लिश - एडमिन


किसी जमाने में बेबाक पत्रकारिता का पर्याय माने जाने वाले एनडीटीवी में चल रही बदलाव की नई शिकार मशहूर पत्रकार सिक्ता देव और नगमा सहर भी हो गयी है। आम आदमी के दर्द को बखूबी बयान करने वाली सिक्ता को भी विदाई लैटर थमा दिया गया है जबकि नगमा के कान्ट्रैक्ट में बदलाव करते हुए उनकी सैलरी में कमी की खबर है।  
सूत्रों के मुताबिक एनडीटीवी को लोकप्रियता के शिखर पर पहुंचाने वाले नदीम काजमी के बाद दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी हमले 9/11 और कंधार विमान अपहरण कांड, अक्षरधाम आतंकी हमला, कुख्यात माफिया सरगना अबू सलेम के प्रत्यर्पण और क्रिकेट का कलंक माने जाने वाले मैच फिक्सिंग जैसे बहुचर्चित मामलों में देश के जन मानस को झकझोरने वाली आवाज और कलम की धनी सिक्ता देव को विदाई लैटर थमा दिया गया है।मध्य प्रदेश की पृष्ठभूमि से जुड़ी एक आईएएस की बेटी सिक्तादेव दिल्ली के नामी कालेज से पढाई करने के बाद पत्रकारिता का रूख किया। सिक्ता ने 1995 में ‘आज तक‘ से कैरियर का आगाजा किया था। दूरदर्शन से प्रसारित होने वाले सिक्ता के इस शो ने उन्हें अपनी आवाज और चयनित शब्दों के बेहतरीन इस्तेमाल ने जल्द ही न्यूज चैनलों की दुनिया का जाना पहचाना चेहरा बना दिया। सिक्ता 2003 में एनडीटीवी से जुड़ी। एंकरिंग के बजाय फील्ड रिर्पोटिंग को तवज्जो देने वाली सिक्ता कलम और आवाज दोनों में महारथ रखती है। उन्होंने अक्षरधाम मंदिर और लोकतंत्र का मंदिर कहे जाने वाले संसद पर हुए आतंकी हमले के साथ साथ देश के खेल जगत का काला अध्याय माने जाने वाले कुख्यात मैच फिक्सिंग कांड और भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस में बम बलास्ट कांड के साथ साथ जैश सरगना मौलाना मसूद अजहर की रिहाई के लिए अन्जाम दिये गये कंधार विमान अपहरण कांड का कवरेज करके न्यूज चैनल की पत्रकारिता को नये आयाम दिये। इनके अलावा कुख्यात माफिया सरगना अबू सलेम की पुर्तगाल से हुए प्रत्यर्पण मामले को भी उन्होंने कवर किया।ओडिशा के राज परिवार से ताल्लुक रखने वाली सिक्ता देव को आम आदमी की पीड़ाओं को अभिव्यक्त करना बखूबी आता है इसी के दम पर वह आम आदमी कीपसंदीदा एंकर और रिपोर्टर बनी। 

सीनियर एडिटर की कलम से ...aakrosh4media.com 

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !