* आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *

राहुल महाजन होंगे राज्यसभा टीवी के एडिटर इन चीफ

25-02-2018 15:51:43 पब्लिश - एडमिन



नई दिल्ली। लम्बी कवायद के बाद आखिरकार राज्यसभा टीवी के एडिटर इन चीफ की खोज खत्म हो गयी। राज्यसभा के सभापति वेकैंया नायडू द्वारा गठित पांच सदस्यीय समिति ने टीवी जर्नलिस्ट राहुल महाजन का नाम फाइनल किया जिसे चर्चा के बाद स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है। 
गौरतलब है कि बीते साल अगस्त में गुरदीप सिंह सप्पल की विदाई के बाद राज्यसभा टीवी के लिए एडिटर इन चीफ की तलाश की जा रही थी। रास टीवी चैनल ने टविटर पर इस बात की जानकारी दी कि राहुल महाजन चैनल के एडिटर इन चीफ होंगे। टविटर पर जानकारी देते हुए राज्यसभा टीवी चैनल ने कहा कि प्रसार भारती के चेयरमैन ए. सूर्य प्रकाश की अध्यक्षता में बनी पांच सदस्यीय समिति ने राहुल महाजन के नाम की सिफारिश की थी जिसे राज्यसभा के सभापति वेेकैंया नायडू ने मंजूरी दे दी। राहुल महाजन मूलतः हिमाचल प्रदेश निवासी है और उन्होंने कई न्यूज चैनलों में काम किया है। पत्रकारिता में 26 वर्ष का लम्बा अनुभव रखने वाले राहुल महाजन ने अपने कैरियर का आगाज ‘‘इंडियन एक्सप्रेस’’ से किया था। प्रिंट मीडिया में साल भर काम करने के बाद महाजन ने टीवी जर्नलिज्म का रूख किया। वर्ष 1996 में वह ‘‘जी-न्यूज’’ से जुड़े और उसके बाद 2004 में हिन्दी न्यूज चैनलों में नम्बर वन ‘‘आजतक’’ में विशेष संवाददाता के रूप में काम किया। राहुल महाजन वर्ष 2017 में स्टार न्यूज का दामन संभाला जो उस वक्त लांच हुआ था। जी न्यूज, आज तक से होते हुए स्टार न्यूज पहुंचने वाले राहुल महाजन ने वर्ष 2007 में ‘‘न्यूज-24’’ ज्वाइन किया जिसे सीनियर जर्नलिस्ट सुप्रिय प्रसाद और अजीत अंजुम ने लांच किया था। महाजन न्यूज 24 के संस्थापक सदस्यों में रहे। राहुल महाजन ने ‘‘ई24’’ और ‘‘दर्शन24’’ की लांन्चिंग में भी अहम भूमिका निभायी।
वर्ष 2012 में एडिटरइन चीफ और सीईओ उन्होंने ‘‘भास्कर टीवी’’ लान्च किया था। तत्पश्चात राहुल महाजन क्षेत्रीय न्यूज चैनल ‘‘ए1 राजस्थान’’ में बतौर एडिटोरियल कंस्लटेंट जुड़े। फिर उन्होंने प्रसार भारती ज्वाइन किया।


आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायतअपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें


 

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !