* आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *

फीमेल एंकर्स में बुलन्दियों पर पलकी 

16-04-2018 14:34:54 पब्लिश - एडमिन


नई दिल्ली। न्यूूज चैनल जगत में रात नौ बजे की कितनी अहमियत है यह किसी से छिपी नहीं है। खबरिया न्यूज चैनलों की दुनिया में यह अहम टाइम स्लाॅट माना जाता है। तमाम चैनलों में दर्शकों के सामने ज्यादा से ज्यादा बेहतर सामग्री और जानकारी पेश करने की होड़ लगी रहती है। न्यूज चैनलों के जाने माने एंकर्स में टाइम स्लाट को लेकर धुकधुकी सी रहती है। यही वजह है कि सभी चैनल नौ बजे के टाइम स्लाट में ऐसे न्यूज एंकर्स को कमान सौंपते है जो दर्शकों को प्रभावित करने में सफल हो। नौ से दस बजे के टाइम स्लाट को डामिनेटिंग स्लाट कहा जाता है ऐसे में अगर कोई महिला एंकर इस स्लाॅट में जगह बनाने में कामयाब हो जाये तो उसकी चर्चा होनी स्वाभाविक है। पलकी शर्मा उपाध्याय ऐसी है फीमेल एंकर है जिन्होंने जी गु्रप के इंग्लिश चैनल विआन (WION) पर रात नौ बजे प्रसारित शो से पलकी शर्मा ने अपनी खास पहचान कायम की है। इसे देश में इकलौता इंटरनेशनल न्यूज शो माना जाता है। इस शो में विदेशी खबरों को उसी प्रभावी तरीके से प्रस्तुत किया जाता है जैसे राष्ट्रीय खबरों को। पलकी खबर के साथ उसका पूरा विश्लेषण भी देती है जो असरकारी है। 
सीएनएन-आईबीएन में 11 वर्ष तक यही जिम्मेदारी उठा चुकी पलकी शर्मा ने सुबह के न्यूज शो के दौरान अपने सधे हुए प्रस्तुतीकरण से लोगों को प्रभावित किया। उनकी आवाज और प्रस्तुतीकरण दूसरी महिला एंकर्स से जुदा है। मीडिया जगत के नामचीन एंकर्स का मानना है कि पलकी में पुरूष एंकर्स को चुनौती देने वाले गुण है। उनका समाचार प्रस्तुतीकरण और विश्लेषण लोगों को बेहद पसंद आ रहा है। अपने इसी मनमोहक और प्रभावशाली अंदाज को लेकर वह सीएनएन-आईबीएन में काम करने के दौरान खासी लोकप्रिय रही थी। पलकी की सबसे बड़ी खूबी उनका आत्मविश्वास है जो कैमरे के सामने और ज्यादा सुदृढ़ हो जाता है। पलकी समाचार को इस अन्दाज में इस प्रवाह के साथ पढ़ती है कि उनका तारतम्य कहीं नहीं टूटता और न गलती ही होती है। पलकी को महिला एंकर्स के लिए मिसाल कहा जा सकता है। 
बकौल पलकी-‘‘ ऐसे फार्मेट के तहत शो की एंकरिंग बेहद चुनौतीपूर्ण कार्य है। चीख चिल्लाहट सं नाटकीयता बरतना उनके स्वभाव के अनुकूल नहीं है। नित दिन नई क्वालिटी कंटेट प्रोडयूस करना आसान नहीं, एक पत्रकार की विशेषता होती है। इस विंडो लगाकर शो करना सरल है मगर हमारे शो के लिए दिन भर फैक्टस तलाशने होते है। रिचर्स करनी पड़ती है। पलकी गुजरे सप्ताह नौ बजे के टाइम स्लाट में बीस फीसदी से अधिक शेयर रहने से उत्साहित हैं। विआन के एडिटर इन चीफ सुधीर चैधरी भी पलकी की तारीफ करते हुए कहते हैं कि Gravitas** शो के बडी संख्या में दर्शक होना प्रमाण है कि लोग अच्छे कंटेट को पसंद करते हैं। उन्हें विवशतावश चीखने चिल्लाने वाले शो देखने पड़ते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा शो साहसपूर्ण कदम है। दर्शकों ने इस शो को बेहद पसंद किया है जिससे वह काफी उत्साहित हैं।


आक्रोश4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोश4मीडिया मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायतअपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें  


 

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !