* आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *

मशहूर जर्नलिस्ट दीपक चैरसिया की किताब ‘‘कूडा धन’’ का विमोचन 6 को

01-03-2018 16:20:55 पब्लिश - एडमिन


नई दिल्ली। देश के जाने माने पत्रकार और न्यूज चैनल ‘‘इंडिया न्यूज’’ के एडिटर इन चीफ दीपक चैरसिया रचित पुस्तक ‘‘कूडा धन’’ का आगामी 6 मार्च को विमोचन होगा। दिल्ली कान्स्टिटयूशन क्लब में लोकसभा अध्यक्षा सुमित्रा महाजन दीपक की पुस्तक का विमोचन करेंगी। बतौर मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी और आईटीवी नेटवर्क के प्रमुखकार्तिकेय शर्मा विमोचन समारोह में शामिल होंगे।
‘‘कूडा धन’’ के बारे में दीपक चैरसिया ने बताया कि उन्हें अपनी पुस्तक लांच करने में 25 वर्ष लग गये। अब यह पूरी हुई है और जल्द की बाजार में उपलब्ध होगी। अपनी पुस्तक को आफ बीट बताते हुए चैरसिया ने लोग उनसे सवाल करते हैं कि क्या कूडा भी कब धन बन सकता है। विषय अजीब लगता है लेकिन जब दिल्ली पर दो बार संकट आया और लोगों का सांस लेना भी मुहाल हो गया। दीपक के अनुसार खुद उनके बच्चे बाहर जाकर खेलने से महरूम हो गये। स्कूल बंद हो गये थे। एयर पाॅल्यूशन लगाने के बावजूद हवा साफ सुथरी नहीं हुई थी। इस दौरान उन्होंने सोचा कि क्या तकनीक के इस युग में ऐसी भी कोई तकनीक है जिससे कूडे को धन में तब्दील किया जा सके तो पता चला कि यह तकनीक तो अपने ही देश भारत में मौजूद है। 
किताब में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी केे विचारों को भी शामिल किया गया है। गडकरी के अनुसार पालीथिन का प्रयोग सड़क निर्माण में करना लाभप्रद है तो पराली से इथनाल बनाया बनाया जा सकता है। सीवर का पानी बायोफ्यूल बनाने के काम आ सकता है। दीपक ने बताया कि पुस्तक में वेस्ट का वेलथ बनाने का जिक्र किया गया है।  दीपक ने साफगोई से कहा कि पुस्तक लेखन का मकसद पैसा कमाना नहीं है बल्कि इससे जो भी आय होगी उसे शहर की नगर पालिका को दे दूंगा। उन्होंने बताया कि उन्होंने बताया कि पुस्तक में वेस्ट को वेल्थ बनाने के कई तरीको का उल्लेख किया गया है जिनमें प्लास्टिक से पेट्रोल निकालने औ पराई से बायोगेैस बनाने के बारे में बताया गया है। सीवर के पानी को पावर प्लांट में किस तरह बेचा जा सकता है और कैसे प्लास्टिक से पेट्रोल निकाला जा सकता है सब कुछ इस किताब में है। उन्होंने बताया कि ‘‘कूडा धन’’ में गंगा को साफ रखन पर भी फोकस किया गया है कि कैसे गंगा को स्वच्छ रखा जा सकता है।
दीपक ने सभी मीडियाकर्मियों को कार्यक्रम का आमंत्रण दिया है। 


आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें


 

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !