लाख रुपये से भरा बैग लावारिस मिलने पर भास्कर के फोटो जर्नलिस्ट ने पेश की  ईमानदारी की मिसाल ,पुलिस की सहायता से असल मालिक तक पहुँचाए रुपये

18-11-2017 8:46:11 पब्लिश - एडमिन


रोहतक, दिनांक 15 नवंबर 2017 
        आज नए बस स्टैण्ड रोहतक पर उस समय सनसनी फैल गई जब पुलिस को सूचना मिली कि बस स्टैण्ड से 6 लाख रुपयों से भरा बैग चोरी हो गया है। पुलिस ने तुरंत कार्यवाही करते हुए तत्परता से जांच शुरु कर दी। इसी बीच ईमानदारी का परिचय देते हुए एक व्यक्ति रुपयों से भरा बैग लेकर स्वयं पुलिस के पास पहुँचा। जांच में वह बैग उसी व्यक्ति का मिले जिसे पुलिस ने रुपए चोरी होनी की सूचना दी थी। ईमानदारी का परिचय देने वाले व्यक्ति को पुलिस अधीक्षक श्री पंकज नैन ने सम्मानित करते हुए प्रशंसा-पत्र भेंट किया है। 
        गांव नान्दल (रोहतक) निवासी सुनील ने नए बस अड्डा रोहतक पर जय जवान टी-स्टाल के नाम से दुकान कर रखी है। आज वह अपने किसी परिचित को रुपये देने के लिए बैंक से 6 लाख रुपयें निकालकर लाया था। रुपयों से भरा बैग लाकर दुकान में रख दिया। दोपहर बाद रुपए लेकर जाने लगा तो अपनी कार को खोलते समय रुपयों से भार बैग साथ खड़ी एक्टीवा पर रख दिया। कार में सवार होकर सुनील बस अड्डा से चला गया तथा बैग एक्टीवा पर ही छोड़ दिया। कुछ देर बाद याद आने पर वापिस बस अड्डा आया तथा रुपयों की तलाश शुरु कर दी। प्रभारी पुलिस चौकी नया बस अड्डा स.उप.नि. बिजेन्द्र सिहं ने सूचना मिलते ही रुपयो से भरे बैग की तलाश शुरु कर दी। बस अड्डा पर मौजूद लोगो से पुछताछ की गई तथा बस अड्डा परिसर में लगे हुए सीसीटीवी कैमरों की जांच शुरु कर दी। 
        थोड़ी देर बाद प्रतिष्ठित अखबार दैनिक भास्कर में कार्यरत फोटोग्राफर/पत्रकार जितेन्द्र रिम्पी रुपयो से भरा बैग लेकर पुलिस चौकी नया बस अड्डा में आया जिसनें बताया कि यह बैग उसकी स्कूटी पर कोई व्यक्ति रखकर छोड़ गया। काफी देर उसने इंतजार किया लेकिन कोई भी व्यक्ति बैग लेने नही आया। स.उप.नि. बिजेन्द्र सिंह ने जांच पड़ताल के बाद रुपयों से भरा बैग सुनील के हवाले किया है। जिला पुलिस ने जितेन्द्र रिम्पी की ईमानदारी की प्रशंसा करते हुए आभार प्रकट किया है।