* *** आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media2016@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *** *

पत्रकार सम्मेलन के "संयोजक'' के लिए पत्रकारों में खिंचेंगी तलवारें

18-07-2019 22:40:22 पब्लिश - एडमिन



श्रीदाऊजी महाराज मेला की तैयारी , अब पत्रकार सम्मेलन के "संयोजक'' के लिए पत्रकारों में खिंचेंगी तलवारें... । आपस मे नपेगी ताकत ।। 

 🏹👉 संयोजक''  बनने के लिए राजनेताओं और अधिकारियों की परिक्रमा लगाएंगे पत्रकार, कई दावेदार ।।

 🏹👉हर बार की तरह दबंग और धनाढ्य ही  होगा संयोजक , आपसी मतभेदों के चलते पिछली बार दो हुए पत्रकार सम्मेलन।। पूर्व में भी कई बार हो चुके हैं दो-दो  पत्रकार छायाकार सम्मेलन।।

🏹👉 राजनेताओं और अधिकारियों की चापलूसी तक सीमित रहता है पत्रकार सम्मेलन।। 

🏹👉 श्रीदाऊजी महाराज मेला परिसर में स्थित पत्रकारों का कैम्प कार्यालय कैसा है शायद हौ सभी पत्रकारों को जानकारी होगी।। अभी तक पत्रकार शिविर के लिए छत तक नहीं बनवा पाए ।।।

हाथरस।।। 108 वें श्रीदाऊजी महाराज मेला की राजनेताओं और प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। हर बार की तरह इस मेले में पत्रकार सम्मेलन आयोजित होगा। जिसका संयोजक बनने के लिए पत्रकारों में अभी से चकल्लस शुरू हो गई है। दाऊजी मेला में पत्रकार सम्मेलन के नाम पर लाखों रुपये खर्च कर दिए जाते हैं। शान ओ शौकत और वजूद दिखाने के लिए खूब आडम्बर होते चले आए हैं। ड्रोन और हेलीकॉप्टर से फूलों की बरसात से लेकर अन्य व्यवस्थाओं के नाम पर खूब आडम्बर हुए हैं। पत्रकार सम्मेलन में राजनेताओं और अधिकारियों की चापलूसी के तक ही हर बार सम्मेलन सीमित रह जाता है। वरिष्ठ औए बुजुर्ग पत्रकारों को सम्मान देने में भी झिझकते हैं सम्मेलन में। हर बार पत्रकार सम्मेलन में बड़ी बड़ी बातें, बड़े बड़े दावे और वादे किए जाते हैं। इतनी सारी फालतू की बकवास सिर्फ उसी दिन पत्रकार सम्मेलन में की जाती है। उसके बाद किसी को किसी से कोई लेना देना नहीं। मेला परिसर में स्थित पत्रकार शिविर का नाम तक का पता नहीं। सम्मेलन के नाम पर तमाम खर्चा लेकिन आज तक पत्रकार शिविर पर पत्रकार कमरा या छत तो छोड़ो एक तिरपाल तक नहीं डाल पाए। पत्रकार शिविर का द्वार पर लिखाई पुताई तक मिट गई है। लेकिन इसकी सुध सालों से किसी ने नहीं ली। कोरी लफ्फाजी के अलावा कुछ नहीं किया। पत्रकार शिविर की जगह को बनवाने लिए किसी संयोजक ने कभी जोर नहीं लगाया। संयोजक बनने को लेकर अब कुछ दावेदार राजनेताओं और अधिकारियों की परिक्रमा लगाना शुरू कर देंगे और संयोजक के तमाम तरह की जुगाड़ फिट करते फिरेंगे लेकिन पत्रकार शिविर के उद्धार के लिए कोई जुगाड़ फिट नहीं करता। पत्रकार सम्मेलन के लिए अबकी बार संयोजक हेतु कितने लोग प्रयास कर रहे हैं। यह भी चर्चा बनी हुई है। कई बार से पत्रकार संतोष त्रिवेदी और शम्भूनाथ पुरोहित संयोजक के लिए दावा करते हैं लेकिन पत्रकारों का उनको सहयोग और समर्थन नहीं मिल पाता। क्रान्तिकारी पत्रकार बसन्त गर्ग जैसे पत्रकार को तो कोई सम्मेलन में आमंत्रित तक नहीं करता।  

हाथरस के पत्रकारों में आपसी मतभेदों और मन मुटावों के चलते  कई बार दो-दो पत्रकार सम्मेलन हो चुके हैं। पिछली बार भी दो पत्रकार सम्मेलन आयोजित हुए जिनके संयोजक सुमित शर्मा और राजकुमार वार्ष्णेय थे। 

अबकी बार पत्रकार सम्मेलन एक होगा या दो या अधिक इस बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी । 

....श्री दाऊजी महाराज की जय…

कैलाश पौनियां (हाथरस)


आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media2016@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !