* *** आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media2016@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *** *

दैनिक जागरण की संपादक रचना बनी लोकसेवा आयोग की सदस्य

19-01-2018 13:33:18 पब्लिश - एडमिन


हिमाचल प्रदेश दैनिक जागरण की सम्पादक डा. रचना गुप्ता को हिमाचल प्रदेश की नवगठित जयराम सरकार ने प्रदेश लोकसेवा आयोग की सदस्य नामित किया है। उनका कार्यकाल छह साल का होगा। राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने डा. रचना गुप्ता को पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण करायी। जानकारी के अनुसार राज्य सरकार की अनुशंसा पर लोकसेवा आयोग में दो और पद सृजित किये गये हैं।पहले तीन सदस्य होते थे। मंगलवार को ही इसकी अधिसूचना जारी कर दी गयी थी। एक पद अभी भी रिक्त है। डा.रचना गुप्ता आयोग की सबसे कम उग्र सदस्य हैं और वह प्रदेश के समाचार पत्रों में पहली महिला सम्पादक रही हैं। मनोनयन के पश्चात डा. रचना गुप्ता ने संक्षिप्त सम्बोधन में सरकार और जनता को आश्वस्त किया कि उनका प्रयास होगा कि लोकसेवा आयोग के माध्यम से प्रदेश की प्रतिभाओं को उचित सम्मान मिल सके।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश की पूर्व वीरभद्र सिंह सरकार ने पत्रकारिता के क्षेत्र से के. एस. तोमर को आयोग का सदस्य नामित किया था जिन्हें राज्य के साथ साथ अन्य राज्यों में भी पत्रकारिता करने का अनुभव था जबकि डा. रचना गुप्ता ने सिर्फ हिमाचल प्रदेश की पत्रकारिता की है। आयोग का सदस्य बनाये जाने के समय श्री तोमर दैनिक हिन्दुस्तान टाइम्स जयपुर के संस्करण सम्पादक थे। 

दैनिक जागरण की सम्पादक डा. रचना गुप्ता राज्य के किसी समाचार पत्र की पहली और एकमात्र महिला सम्पादक है। उन्होंने 1995 में अपने पत्रकारिता कैरियर का आगाज किया और 1999 में जागरूण से जुड़ी। और राज्य सम्पादक के पद पर रही।

(शिमला से आक्रोश4मीडिया को भेजे गए पत्रकार सोमदत्त के मेल के आधार पर) 

आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें  

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !