* आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *

नहीं थम रहे यूपी में पत्रकारों पर हमले

15-01-2018 19:25:34 पब्लिश - एडमिन



यूपी में निष्पक्ष और निर्भीक पत्रकारिता करने वाले पत्रकारों की जान खतरे में हैं। व्यवस्था में व्याप्त भ्रष्टाचार का पर्दाफाश करने वाले पत्रकारों पर निरन्तरहमले हो रहे हैं जबकि यूपी की कमान संभालने के बाद तेज तर्रार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायकों/अफसरों को मीडियाकर्मियों के साथ मधुर व्यवहार करने के निर्देश दिये थे लेकिन यूपी में पत्रकारों पर हुए हमलों से ऐसा प्रतीत होता है कि सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों पर मुख्यमंत्री की नसीहत का कोई असर नहीं है।

ताजा मामला कन्नौज का है जहां अवैध कोचिंग सेन्टरो की करतूतों को उजागर करने की मुहिम पर काम कर रहे एक दैनिक समाचार पत्र के संवाददाता पर कुछ दबंगों ने उस समय हमला कर पत्रकार को घायल कर दिया जब वह कुछ तथ्य जुटाने एक कोचिंग सेन्टर पहुंचे थे।

जानकारी के अनुसार एक दैनिक अखबार के पत्रकार नवीन शहर में खुले कोचिंग सेन्टरों को लेकर कोई स्टोरी कर रहे थे। कुछ तथय जुटाने के लिए जब वह एक कोचिंग सेन्टर पहुंचे तो कुछ दबंगों ने उन पर हमला किया तथा मारपीट कर घायल कर दिया। पत्रकार के नाक-मुंह व सिर में गम्भीर चोटें आई है। स्थानीय लोगों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया जहां से उनकी स्थिति गम्भीर देखते हुए जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया। चश्मदीदों का कहना है कि पत्रकार पर तकरीबन दर्जन भर लोगों ने हमला किया जिसमें वह गम्भीर रूप से घायल हो गये। पत्रकार नवीन पर हुए इस हमले से शहर के मीडिया जगत में रोष व्याप्त है। शहर के पत्रकारों ने हमलावरों को तुरन्त गिरफ्तार करने की मांग की है। बताया जाता है कि कन्नौज शहर में कई कोचिंग सेन्टर संचालित हो रहे हैं। नवीन इन कोचिंग सेन्टरों पर ही कोई स्टोरी लिख रहे थे।

(पत्रकार मुबिन मंसूरी की रिपोर्ट के आधार पर) 

आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें 

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !