* आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें *

सीआरपीएफ पर पत्रकार के उत्पीड़न का आरोप

21-01-2018 10:53:29 पब्लिश - एडमिन



नक्सल प्रभावित राज्य छत्तीसगढ़ में पत्रकारों के उत्पीड़न का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कभी पुलिस तो कभी नक्सली उन्हें निशाना बना रहे है। हाल में नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा का सामने आया है। सीआरपीएफ द्वारा आदिवासियों के उत्पीड़न से जुड़ा मुददा उठाने वाले पत्रकार और राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के सदस्य लिंगाराम कोडोपी ने आरोप लगाया कि सीआरपीएफ उनसे आदिवासियों के उत्पीड़न का मामला उठाने से नाराज है। बीते रविवार को जब वह अपने गांव सेमली से आ रहेथे तो उन्हें सीआपीएफ के जवानों ने रोक लिया और एक जवान ने उनसे कहाः‘कनपटी पर लगाउं क्या!’ पत्रकार लिंगाराम कोडोपी ने विरोध किया तो उन्हें आला अधिकारी से मिलने को कहा गया। लिंगाराम के यह कहने पर कि वह जवानों के व्यवहार की शिकायत मानवाधिकार आयोग से करेंगे तो जवानों ने उन्हें गालियां दी। कोडोपी ने पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप के सामने आपबीती सुनाते हुए शिकायत दर्ज करा दी है।

सीआरपीएफ के डीआईजी ए.के. सिंह ने कोडोपी के आरोपों को पूरी तरह खारिज करते हुए कहा कि लिंगाराम को समेली स्थित चेक पोस्ट पर रोका गया था कोडोपी ने शराब पी रखी ािा जिस पर जवानों ने उन्हें नशे की हालत में गाड़ी न चलाने की नसीहत दी। डीआईजी श्री सिंह ने लिगाराम द्वारा धमकाने के आरोप को भी निराधार बताया गया। इस बीच दंतेवाडा एसपी ने बताया कि घटना की रात कोडोपी ने उन्हें फोन कर जवानों के व्यवहार की शिकायत की थी। अगले दिन शिकायत दर्ज कर जांच के आदेश दे दिये गये थ।

उत्पीड़न का शिकार हुए लिंगाराम कोडोपी ने बताया कि एनएचआरसी को पत्र लिखने की वजह जवानों ने उनका उत्पीड़न किया। लिंगाराम ने अपनी सुरक्षा को लेकर भी आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि उनकी जान को खतरा है।

छत्तीसगढ़ के एक पत्रकार की मेल के आधार पर 

आक्रोष4मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! आक्रोष4मीडिया को सभी पत्रकार भाइयों की राय और सुझाव की जरूरत है ,सभी पत्रकार भाई शिकायत, अपनी राय ,सुझाव मीडिया जगत से जुड़ी सभी खबरें aakrosh4media@gmail.com व वव्हाट्सएप्प पर भेजें 9897606998... |संपर्क करें 9411111862 .खबरों के लिए हमारे फेसबुक आई.डी https://www.facebook.com/aakroshformedia/ पर ज़रूर देखें 

अपनी राय नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में लिखें !